बड़ी खबर राजनीति

एक ही महीने में तीसरी बार बढ़ी रसोई गैस की कीमत, कांग्रेस ने फिर सरकार को घेरा

नई दिल्ली। जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने से मध्यम वर्गीय परिवारों की जेब पर बोझ बढ़ गया है वहीँ सरकार ने एक ही महीने में रसोई गैस सिलेंडर के दाम तीसरी बाद बढ़ा दिए हैं।

सिर्फ फरवरी के महीने में ही सरकार ने तीन बार रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। अब सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर पर 25 रुपये और बढ़ा दिए हैं।

सरकार की तरफ से रसोई गैस सिलेंडर पर 25 रुपये बढ़ाये जाने के बाद अबदिल्ली में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 794 रुपये हो गया है। अभी तक इसके दाम 769 रुपये थे।

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ने पर कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि जिस वक्त कांग्रेस की सरकार थी और गैस के दाम बढ़े थे उस वक्त सड़क पर गैस सिलेंडर लेकर बैठनी वाली महिला नेता आज इतनी चुप क्यों हैं। इस सरकार ने गृहणियों का घर चलाना मुश्किल कर दिया है।

सुप्रिया श्रीनेत आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुर्सी पर नहीं बैठीं बल्कि उन्होंने सिलेंडर पर बैठकर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। सुप्रिया श्रीनेत ने पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडर की महंगाई पर ही नहीं सरकार के मीडिया एथिक्स/गाइडलाइन्स पर भी निशाना साधा।

ये भी पढ़ें:  किसान आंदोलन को शाहीनबाग आंदोलन समझने की भूल न करे सरकार: टिकैत

उन्होंने कहा, सरकार अभिव्यक्ति की आजादी और बोलने की स्वतंत्रता को दबाने की कोशिश कर रही है। देशद्रोह के मुकदमे इस तरह दर्ज हो रहे हैं जैसे पॉकेटमारी का मुकदमा दर्ज होता है। सुप्रिया श्रीनेत ने दिशा रवि मामले में कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि कोर्ट ने जमानत देते हुए स्पष्ट संकेत दिया है और सरकार के साथ- साथ पुलिस को भी नसीहत की है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें