चुनाव बड़ी खबर बिहार-झारखंड राज्य

बिहार विधान परिषद चुनाव: अंतिम वक़्त पर कांग्रेस ने बदला उम्मीदवार

पटना। बिहार में राज्य की 9 विधानपरिषद सीटों के लिए आज नामांकन के अंतिम दिन सत्तारूढ़ जदयू के तीन और भाजपा के दो उम्मीदवारों और कांग्रेस के एक उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस की तरफ से पूर्व घोषित उम्मीदवार तारिक अनवर की जगह समीर सिंह ने परचा दाखिल किया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक तारिक अनवर का चुनाव पहचान पत्र न होने के कारण कांग्रेस को अपना उम्मीदवार बदलना पड़ा।

चीन से बढ़ते तनाव को लेकर चिदंबरम ने मोदी सरकार से पूछे ये सवाल

नामांकन के लिए औपचारिकताएं पूरी करने में तारिक अनवर को इलेक्शन आईकार्ड न होने के कारण दिक्क्त आ रही थी इसलिए पार्टी ने अंतिम समय पर पूर्व घोषित उम्मीदवार तारीक अनवर को बदल दिया और उनके स्थान पर समीर सिंह को कांग्रेस ने अपना नया उम्मीदवार बना दिया।

गौरतलब है कि कांग्रेस राज्य की एक विधान परिषद सीट पर ही चुनाव लड़ रही है। अब कांग्रेस की तरफ से विधान परिषद में तारीक अनवर के स्थान पर समीर सिंह का जाना तय हो गया है। राजद ने विधान परिषद की तीन सीटों के लिए उम्मीदवार खड़े किये हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें