बड़ी खबर मध्यप्रदेश राज्य

मध्य प्रदेश: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में राहुल, प्रियंका के साथ सिद्धू, पायलट के नाम

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में 28 सीटों के लिए हो रहे विधानसभा के उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने आज शाम अपनी स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में 50 कांग्रेस नेताओं के नाम शामिल हैं।

स्टार प्रचारकों की सूची में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी के नाम शामिल हैं जबकि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम शामिल नहीं किया गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य कारणों से सोनिया गांधी बिहार और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार में भाग नहीं लेंगी।

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के लिए पार्टी द्वारा जारी की गई स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राहुल और प्रियंका गांधी के अलावा मध्य प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस विधायकों के नामो के अलावा राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के नाम भी शामिल हैं।

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मध्य प्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, अरुण यादव, विवेक तंखा, राजमणि पटेल, अजय सिंह, आरिफ अकील, सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह, प्रदीप जैन, लाखन सिंह यादव, गोविंद सिंह, नामदेव दास त्यागी, साधना भारती, आरिफ मसूद, सिद्धार्थ कुशवाहा और कमलेश्वर पटेल के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, आचार्य प्रमोद कृष्णम और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के नाम शामिल हैं।

इससे पहले आज सुबह कांग्रेस ने अपना चुनावी वचन पत्र जारी किया। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में 2018 के विधानसभा चुनाव वाले दो वादों किसानो की क़र्ज़ माफ़ी और बिजली बिल हाफ करने प्राथमिकता दी है। इसके अलावा वचन पत्र में छात्रों, युवाओं, छोटे दुकानदारों और महिलाओं को साधने की कोशिश की गई है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना 10 नवंबर को होगी और उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित किये जायेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें