बड़ी खबर राजनीति

टीएमसी, लेफ्ट, कांग्रेस मिलकर बनाएंगे बंगाल में सरकार: अधीर रंजन चौधरी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव के परिणामो से यदि त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनी तो क्या राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ममता बनर्जी को समर्थन देगी? इस सवाल के जबाव में पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह फैसला संयुक्त मोर्चा करेगा।

हालांकि अधीर रंजन चौधरी ने यह भी कहा कि हो सकता है कि आने वाले समय में तृणमूल कांग्रेस, लेफ्ट और कांग्रेस मिलकर पश्चिम बंगाल में सरकार बनायें।

प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बंगाल में चुनाव के बाद एक संभावना ये भी हो सकता है कि बंगाल में संयुक्त मोर्चा सत्तासीन हो और तब ममता बनर्जी इस गठजोड़ के साथ आ जायें।

उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है। राजनीति में कोई किसी का स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं होता, इसलिए भविष्य में क्या होगा, इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। वर्तमान में कांग्रेस का लक्ष्य चुनाव जीतने का है।

अधीर रंजन चौधरी ने चुनाव के दौरान महिलाओं पर हमले व बूथों पर लूटपाट की घटनाओं पर चौधरी ने चिंता जतायी और कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था बनाये रखने के राज्य सरकार ने कुछ नहीं किया।

ये भी पढ़ें:  असम में हॉर्स ट्रेडिंग का डर, परिणाम आने से पहले AIUDF ने 18 उम्मीदवारों को भेजा जयपुर

उन्होंने कहा कि बंगाल के अलावा तीन और राज्यों व एक केंद्रशासित प्रदेश में भी चुनाव हो रहे हैं, पर यहां के अलावा कहीं से भी हिंसा व बूथ कैप्चरिंग की घटनाएं नहीं हुई हैं। अधीर ने कहा कि बंगाल में हिंसा, बूथ कैप्चरिंग रोकने के लिए राज्य पुलिस को भी जरूरी कदम उठाना होगा।

उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनावी हिंसा रोकने का जिम्मा अर्धसैनिक बलों का ही नहीं है। इसमें राज्य पुलिस को भी सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। हर चीज के लिए केंद्रीय बलों पर निर्भर रहने से नहीं चलेगा।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं। अब तक तीन चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब तक हुए तीन चरणों के चुनाव के दौरान कांग्रेस का कोई स्टार प्रचारक पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए नहीं गया है। पूरे चुनाव की कमान प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ही संभाल रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें