चुनाव बड़ी खबर राजस्थान राज्य

राजस्थान की 3 में से दो विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत तय

जयपुर ब्यूरो। राजस्थान में तीन सीटों के लिए हुए विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस ने दो सीटों पर आगे चल रही है वहीँ भारतीय जनता पार्टी एक सीट पर आगे है।

प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों के लिये चल रही मतगणना में सहाड़ा और सुजानगढ़ में कांग्रेस लगातार बढ़त बनाये हुये है। सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस के मनोज मेघवाल 20वे राउंड की गिनती के बाद 23515 वोटों से आगे चल रहे हैं।

वहीँ साहड़ा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री देवी बीजेपी उम्मीदवार रतनलाल जाट से आगे चल रही हैं। साहड़ा सीट पर 26वे राउंड की गिनती पूरी होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री देवी 40681 वोटों से आगे चल रही हैं।

वहीँ राजसमंद सीट पर बीजेपी उम्मीदवार दीप्ती माहेश्वरी आगे चल रही हैं। 21 राउंड की मतगणना के बाद बीजेपी उम्मीदवार दीप्ती माहेश्वरी 2715 वोटों से आगे चल रही हैं। 21वे राउंड के बाद कांग्रेस उम्मीदवार को 61194 तथा बीजेपी उम्मीदवार दीप्ती माहेश्वरी को 63909 वोट मिले हैं।

सीएम अशोक गहलोत की जश्न न मनाने की अपील:

प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपील की है कि उपचुनाव के नतीजों का एलान होने के बाद किसी तरह का जश्न न मनाया जाए और न ही विजय जुलुस निकाला जाए।

ये भी पढ़ें:  यूपी में दो दिन और बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब गुरुवार सुबह 7 बजे तक लागू

गहलोत ने तीन ट्वीट कर लिखा, ‘‘आज प्रदेश में तीन सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित होंगे, परिणामों को देखते हुए मेरी अपील है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर किसी भी प्रकार का सेलिब्रेशन न करें, भीड़ इकट्ठी न करें, एकत्रित होकर या बाहर आकर पटाखे छोड़ने सहित किसी भी प्रकार का कार्यक्रम न किया जाए।”

उन्होंने कहा कि “राजनैतिक दलों के नेता, कार्यकर्ता, विजेता, समर्थक आदि सभी चुनाव परिणामों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से बर्ताव करें, वर्तमान में बनी हुई स्थिति को देखते हुए हम सभी का अनुशासनात्मक व्यवहार बेहद आवश्यक है। सभी संयम और अनुशासन का परिचय देकर इस संकट से बाहर आने में सहयोग करें, क्योंकि जब तक संक्रमण की चेन नहीं टूटेगी, हमारे सभी प्रयास कम साबित होते जाएंगे। मुझे विश्वास है कि आप सभी का पूरा सहयोग मिलेगा।’’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें