चुनाव बड़ी खबर मध्यप्रदेश राज्य

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस की जीत लगभग तय

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के लिए मतगणना का काम अभी भी जारी है। अब तक 21 राउंड की मतगणना हो चुकी है और कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन शुरू से बढ़त बनाये हुए हैं। दमोह में कुल 26 राउंड की मतगणना होनी है। उसके बाद परिणाम तय हो जायेगा।

21वे राउंड की मतगणना के बाद, कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन अपने प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी से 14550 मतो से आगे चल रहे हैं।

आज सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना के पहले राउंड से ही कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन आगे चल रहे हैं। 19वे राउंड की मतगणना तक कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी से 15879 मतो से आगे चल रहे थे लेकिन 20वे राउंड की मतगणना में कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन की बढ़त में मामूली कमी आई है।

जानकारों की माने तो दमोह सीट पर कांग्रेस विजय की तरफ बढ़ रही है, और अब 6 राउंड की गिनती की शेष है। अब तक जिस तरह कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने अपनी बढ़त को बरक़रार रखा है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि शेष 6 राउंड में भू उनकी बढ़त बरक़रार रहेगी। हालांकि थोड़ा बहुत उतार चढाव अवश्य आ सकता है।

ये भी पढ़ें:  सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने देश छोड़ा, बताया ये कारण

इस बार मतगणना में जो रुझान सामने आ रहे हैं उसमे अहम बात यह है कि ग्रामीण और शहरी इलाको दोनों जगह कांग्रेस बीजेपी के ऊपर हावी रही है। ग्रामीण इलाको में इस बार कांग्रेस को अच्छा वोट मिला है। यही कारण है कि कांग्रेस ने अपनी बढ़त को शुरू से बरक़रार रखा है।

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में राहुल सिंह लोधी कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीते थे लेकिन वे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए। इसलिए दमोह में उपचुनाव कराया गया है। 17 अप्रैल को उपचुनाव में दमोह सीट पर कुल 59.81 फीसद मतदान हुआ था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें