बड़ी खबर राजनीति

कांग्रेस ने विदेश, आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलो के लिए समितियां गठित कीं

नई दिल्ली। कांग्रेस ने विदेश मामलो, देश के आर्थिक मामलो और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलो में पार्टी की नीति निर्धारण और विचारो के लिए समितियों का गठन किया हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन समितियों के गठन को मंजूरी दी है। पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह तीनो समितियों में शामिल होंगे।

तीन समितियों में पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह के अलावा कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है। ये समितियां विदेश, आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा मामलो पर विचार-विमर्श करेंगी और इसकी जानकारी सोनिया गांधी को उपलब्ध कराएंगी।

पार्टी के मुताबिक आर्थिक मामलो के लिए बनाई गई समिति में पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह के अलावा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, मल्लिकार्जुन खड़के, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह सदस्य होंगे। जयराम रमेश को इस समिति का संयोजन बनाया गया है।

वहीँ विदेश मामलों के लिए बनी समिति के सदस्य डा मनमोहन सिंह के अलावा आनंद शर्मा, डॉ. शशि थरूर, सलमान खुर्शीद और सप्तगिरि उलाका को शामिल किया गया है। पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को इस समिति का संयोजक बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:  सरकार में आने के बाद देश के टुकड़े करने के अलावा कोई काम नहीं कर रही बीजेपी: महबूबा

राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बनी समिति में पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह के अलावा गुलाब नबी आजाद, वीरप्पा मोइली, विनसेंट एल पाला और  वी वैथिलिंगम को शामिल किया गया है। विनसेंट एल पाला को इस समिति का संयोजक नियुक्त किया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें