मध्यप्रदेश राज्य

नगरीय निकाय चुनाव बैलेट पेपर से कराये जाने की मांग, कांग्रेस ने चुनाव आयोग को दिया ज्ञापन

भोपाल ब्यूरो। पिछले काफी समय से विपक्ष ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराये जाने की मांग कर रहा है। अब गुजरात के नगर निगम चुनाव परिणामो के बाद एक बार फिर ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराये जाने की मांग जोर पकड़ रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह से मुलाकात कर नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराये जाने की मांग की है।

दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ईवीएम को लेकर सवाल खड़े करते हुए निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन भी दिया। दिग्विजय सिंह ने कहा कि जनता को मालूम ही नहीं होता कि उन्होंने मत किसको दिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ईवीएम का विरोध किया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि चुनाव आयुक्त से हमने मतपत्र से चुनाव कराने की मांग की है। चुनाव हमेशा ईवीएम से कराना कानूनी बाध्यता नहीं है। मतदाता सूची में हेरफेर किया जा रहा है। ये ज्ञापन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ की ओर से चुनाव आयोग को दिया गया।

ये भी पढ़ें:  मुख्तार के परिजनों का आरोप: जेल प्रशासन ने नहीं होने दी मुलाकात, किया गया अमानवीय व्यवहार

वहीं राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह ने कहा कि ईवीएम से चुनाव हो इसके लिए हम नोटिफिकेशन करा चुके है। तारीख को लेकर सिंह ने कहा कि अभी चुनाव की तारीख तय नहीं है। परीक्षा, त्यौहार सब ध्यान में रखकर चुनाव की तारीख तय होती है। चुनाव के लिए इंतज़ार कर सकते हैं लेकिन परीक्षाओं के लिए नहीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें