चुनाव बड़ी खबर

बैलेट पेपर से उपचुनाव की मांग को लेकर कांग्रेस ने लिखा राष्ट्रपति और चुनाव आयोग को पत्र

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में 27 सीटों के लिए उपचुनाव के एलान से पहले कांग्रेस ने एक बार फिर बैलेट पेपर से चुनाव का कराये जाने का मुद्दा गर्म कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और चुनाव आयोग को पत्र लिखकर उपचुनाव में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर के इस्तेमाल की मांग की है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बैलेट पेपर से चुनाव कराये जाने की मांग करते हुए कहा कि श्रीलंका की तर्ज़ पर मध्यप्रदेश में भी बैलेट पेपर से चुनाव कराये जाएं।

सज्जन सिंह वर्मा ने आज इस संबंध में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर तत्काल इस पर निर्णय लेने का आग्रह किया है।

अपने पत्र में सज्जन सिंह वर्मा ने लिखा कि कोरोना संक्रमण में श्रीलंका में बैलेट पेपर से हुए चुनाव में 71 फीसदी लोगों ने अपने वोट का इस्तेमाल किया, जो इस बात का संकेत है कि कोरोना संक्रमण में चुनाव कराए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की 27 सीटों के लिए उपचुनाव होना है। कांग्रेस मानकर चल रही है कि राज्य में सितंबर-अक्टूबर में उपचुनाव कराये जा सकते हैं।

वहीँ कांग्रेस द्वारा उपचुनाव में बैलेट पेपर से चुनाव कराये जाने की मांग पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि कांग्रेस को चुनाव आयोग पर भरोसा नहीं है और यदि आयोग पर कांग्रेस को भरोसा नहीं है तो उन्हें चुनाव में हिस्सा नहीं लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उपचुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग पूरी तरह से सक्षम है। वह सही तरीके से ही सही समय पर उपचुनाव कराने को लेकर फैसला लेगा। हार के डर से कांग्रेस पार्टी ईवीएम से चुनाव कराए जाने से बचने की कोशिश में लगी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें