चुनाव बड़ी खबर

विधानसभा चुनावो के लिए कांग्रेस ने की वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने वरिष्ठ पर्यवेक्षको की नियुक्ति की है। इनमे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व रक्षा मंत्री वीरप्पा मोइली और वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक सहित कई बड़े चेहरे शामिल हैं। गौरतलब है कि असम , पश्चिम बंगाल , केरल , तमिलनाडु और पुडुचेरी में अप्रैल – मई में विधानसभा चुनाव होना है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक असम विधानसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक एवं शकील अहमद खान को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

वहीँ केरल विधानसभा चुनाव के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता लुईजिनो फ्लेरियो एवं जी परमेश्वर को वरिष्ठ पर्यवेक्षक के तौर पर ज़िम्मेदारी दी गई।

इसी तरह पश्चिम बंगाल के लिए वरिष्ठ नेता बीके हरि प्रसाद और पंजाब सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंघला एवं झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है।

वहीँ तमिलनाडु एवं पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली, एमएम पल्लम राजू और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत को वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  सरकार के प्रस्ताव पर आज अपना रुख तय करेंगे किसान
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें