चुनाव बड़ी खबर बिहार-झारखंड राज्य

बिहार एमएलसी चुनाव: कांग्रेस ने तारिक अनवर को बनाया उम्मीदवार

नई दिल्ली। बिहार में हो रहे एमएलसी की 9 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर को उम्मीदवार बनाया है। तारिक अनवर लोकसभा चुनाव से पहले ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तारिक अनवर को एमएलसी चुनाव में उम्मीदवार बनाये जाने की स्वीकृति दी है।

बिहार की 9 एमएलसी सीटों के लिए हो रहे चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल ने अपने तीन उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। इन तीनो उम्मीदवारों ने आज अपना नामांकन दाखिल किया।

विधान परिषद के लिए आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के वफादार माने जानेवाले बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, मुंबई के कारोबारी फारुख शेख और रामबली सिंह ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया।

बिहार में हो रहे विधान परिषद चुनावो को विधानसभा चुनावो का सेमीफाइनल माना जा रहा है। माना जा रहा है कि विधान परिषद की 9 सीटों में से राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से तीन उम्मीदवार और कांग्रेस से एक उम्मीदवार एमएलसी बन सकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें