छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राज्य

नक्सलियों ने अगवा किये गए कोबरा जवान को रिहा किया

रायपुर। 3 अप्रैल को बीजापुर हमले के दौरान नक्सलियों द्वारा अगवा किए गए कोबरा जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को रिहा कर दिया है। कोबरा जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों द्वारा छोड़े जाने के बाद बीजापुर लाया गया।

कोबरा जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों द्वारा छोड़े जाने पर बीजापुर के SP ने बताया कि जैसे ही हमें पता चला कि हमारा एक जवान नक्सलियों के कब्जें में हैं, उसी वक्त हमने उन्हें छुड़ाने के प्रयास शुरू कर दिए थे। अभी डॉक्टर राकेश्वर सिंह मन्हास की चिकित्सा जांच कर रहे हैं।

कोबरा जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों द्वारा छोड़े जाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह हमारी रणनीतिक जीत है। जिन अधिकारियों को यह ज़िम्मेदारी दी गई थी, उन्होंने इसे सफलतापूर्वक निभाया है। वे सुरक्षित लौटें मुझे इस बात का संतोष है, उनके परिवार वाले भी चिंतित थे।

बीजापुर हमले के दौरान नक्सलियों द्वारा अगवा किए गए कोबरा जवान को छोड़े जाने से उनके परिवार में खुशी का माहौल है। राकेश्वर सिंह मन्हास की मां कुंती देवी ने अपने बेटे की रिहाई की खबर पर कहा कि हम बहुत ज्यादा खुश हैं। जो हमारे बेटे को छोड़ रहे हैं उनका भी धन्यवाद करती हूं। भगवान का भी धन्यवाद करती हूं। जब सरकार की बात हो रही थी तो मुझे थोड़ा भरोसा तो था परन्तु विश्वास नहीं हो रहा था।

ये भी पढ़ें:  कोरोना पर दिल्ली में बैठकर लेक्चर न दें जावड़ेकर: संजय राउत

उनकी पत्नी मीनू मन्हास ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया, “मैं भगवान का, केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार का, मीडिया और सेना का धन्यवाद करती हूं। आज मेरी जिन्दगी में सबसे खुशी का दिन है।”

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर बॉर्डर में 3 अप्रेल को हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए थे। मुठभेड़ के बाद कई जवान लापता पाए गए। इसमें एक जवान को नक्सलियों ने बंधक भी बना लिया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें