बिहार-झारखंड राज्य

चिराग पासवान ने मतदाताओं के नाम लिखा पत्र, जेडीयू को वोट न देने की अपील

पटना ब्यूरो। बिहार में एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मतदाताओं के नाम खुला पत्र लिखा है। दो पेज के इस पत्र में चिराग पासवान ने मतदाताओं से अपील की है कि वे जनता दल यूनाइटेड को वोट न दें।

पत्र में चिराग पासवान ने अपने पिता रामविलास पासवान की तबियत का ज़िक्र करते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है। चिराग पासवान ने पत्र में कैंपेन “बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट” को लेकर विस्तृत जानकारी दी है।

पत्र में बिहार के मतदाताओं से कहा गया है कि “वे जनता दल यूनाइटेड को वोट न दें नहीं तो उनके बच्चों को चुनाव के बाद पलायन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उनके यह ऐतिहासिक मौका है। यह राष्ट्रहित और बिहार के हित में सही फैसला लेने का समय है।”

चिराग पासवान ने अपना पत्र ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा कि “बिहार राज्य के इतिहास का ये बड़ा निर्णायक क्षण है करोड़ों बिहारियों के जीवन मरण का प्रश्न है क्योंकि अब हमारे पास खोने के लिए और समय नहीं है। जे॰डी॰यू॰ के प्रत्याशी को दिया गया एक भी वोट कल आपके बच्चे को पलायन करने पर मजबूर करेगा।”

ये भी पढ़ें:  पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह सहित कई नेता समाजवादी पार्टी में शामिल

गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव का एलान होने से पहले ही चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू पर हमलावर थे। उन्होंने बड़ा फैसला लेते हुए एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। इस मामले में लोकजनशक्ति पार्टी का कहना है कि वह नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ सकती।

वहीँ जानकारों की माने तो लोकजनशक्ति पार्टी के एनडीए छोड़कर अलग चुनाव लड़ने के पीछे बीजेपी की एक रणनीति है, जिसे वह परदे के पीछे से अंजाम दे रही है। कल सूत्रों ने कहा था कि ऐसा करके बीजेपी नीतीश कुमार को ठिकाने लगाकर राज्य में अपना मुख्यमंत्री बनाने की कोशिश करेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें