बड़ी खबर राजनीति

बिहार, मध्य प्रदेश चुनाव में अमेरिका की एंट्री, चिदंबरम ने मतदाताओं को दी ये सलाह

नई दिल्ली। बिहार और मध्य प्रदेश में हो रहे चुनाव में जिन्ना के बाद अब अमेरिका की एंट्री हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बिहार और मध्य प्रदेश के मतदाताओं का ध्यान अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन की उस टिप्पणी की तरफ दिलाया है जिसमे उन्होंने भय के बजाए उम्मीद, विभाजन के बजाए एकता को चुनने को कहा है।

पूर्व वित्त मंत्री ने बिहार और मध्य प्रदेश के मतदाताओं को सलाह दी कि वे चुनाव में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन “विभाजन के बजाए एकता” की बात को याद रखें।

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि “अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने कल कहा था कि हम भय के बजाए उम्मीद को चुनते हैं, विभाजन के बजाए एकता को, कल्पना के बजाए विज्ञान को और झूठ के बजाए सच को चुनते हैं। इस प्रण को बिहार, मध्यप्रदेश और देश के किसी भी हिस्से के लोगों को इस महीने मतदान केंद्र पर जाते वक्त अपने जेहन में रखना चाहिए।”

चिदंबरम ने कहा कि जेसिंडा अर्डेन के न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री चुने जाने से हमें यह उम्मीद मिलती है कि शालीनता और विकासोन्मुखी मूल्य लोकतंत्र में विजयी हो सकते हैं।

गौरतलब है कि अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। वहीँ देश में दो अहम राज्यों बिहार और मध्य प्रदेश में भी चुनाव हो रहे हैं। बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। बिहार में तीन चरणों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव का पहला चरण 28 अक्तूबर को है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के लिए उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें