देश बड़ी खबर

कैग रिपोर्ट से खुली पोल: सियाचिन में जवानो को नहीं मिल रहीं ज़रूरी सुविधाएँ

नई दिल्ली। देश की सेना के जवानो को ज़रूरी सुविधाएँ देने के मामले में सरकार भले ही बड़े दावे करती हो लेकिन CAG की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि शुन्य से कम माईनस में रहने वाले तापमान वाले इलाके लेह, लद्दाख और सियाचिन में सैनिको को ज़रूरी सुविधाएँ मुहैया नहीं कराई जा रहीं।

कैग की रिपोर्ट के मुताबिक, जवानों को कपड़े, ग्लासेज समेत कई सामान की तंगी का सामना करना पड़ रहा है। कैग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि नवंबर 2015 से लेकर सितंबर 2016 तक जवानों को जूता नहीं दिया गया। जिसके कारण सेना के जवानों को पुराने जूतों को ही रिसाइकल कर काम चलाना पड़ा।

कैग की रिपोर्ट सामने आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सेना के नाम पर वोट खूब बटोरेंगे, पर जवानों की जरूरतों से मुंह मोड़ेंगे।

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि, ‘कैग रिपोर्ट ने खोली बीजेपी के झूठे राष्ट्रवाद की पोल- 5 साल से सियाचिन में न ज़रूरी कपड़े, न उपकरण, न स्नो गूगलस, न मास्क, न जूते और न स्पेशल राशन, न सही रहने का इंतजाम।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  दमोह उपचुनाव: 7वे राउंड की गिनती के बाद और बढ़ी कांग्रेस उम्मीदवार की बढ़त
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें