चुनाव बड़ी खबर राज्य हरियाणा

विधानसभा उपचुनाव: हरियाणा और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आगे

नई दिल्ली। बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के साथ ही मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर समेत कई प्रदेशों की 56 विधानसभा सीटों पर हुए विधानसभा चुनावो के लिए मतगणना के रुझान आना जारी है। छत्तीसगढ़ और हरियाणा में हुए एक एक सीट के लिए उपचुनाव के लिए आये रुझानों के मुताबिक दोनों राज्यों में कांग्रेस उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवार को अब तक 57.36% तथा बीजेपी उम्मीदवार को 29.0% वोट मिले हैं। 9वे राउंड की गिनती पूरी होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार ने बीजेपी उम्मीदवार पर 19987 वोटों की बढ़त बना ली है।

मरवाही विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में इस बार दिवंगत अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (JCCJ) का कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं है। अमित जोगी का नामांकन भी खारिज हो गया था।

वहीँ हरियाणा में बरोदा सीट पर हुए उपचुनाव में भी कांग्रेस उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए हैं। इस सीट पर बीजेपी ने योगेश्वर दत्त को अपना उम्मीदवार बनाय है। यह सीट कांग्रेस का गढ़ रही है।

ये भी पढ़ें:  ढीले पड़े तेवर: एफआईआर रद्द कराने के लिए कंगना ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार

दोपहर दो बजे तक मिले ताजा रुझानों के मुताबिक 12वे राउंड की गिनती पूरी होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार 37614 वोट से आगे चल रहे थे। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवार को 48.88% तथा बीजेपी उम्मीदवार को 40.52% वोट मिले हैं। हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने के बावजूद पार्टी उम्मीदवार की हार को सरकार और पार्टी दोनों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें