देश बड़ी खबर

व्यापारियों के भारत बंद के आह्वान पर आज ट्रको का चक्का जाम

नई दिल्ली। अखिल भारतीय व्यापारी महासंघ(कैट) के आज भारत बंद के आह्वान पर देशभर में ट्रको चक्का जाम रहेगा। देश के कई राज्यों में बंद का बड़ा असर दिख रहा है। पश्चिम बंगाल के कई इलाको में आज मार्किट सुनसान पड़े हैं। व्यापारियों की मांगो के समर्थन में कई शहरो में मार्किट पूरी तरह से बंद हैं।

वहीँ राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में आज ट्रको का चक्का जाम होने के कारण पेट्रोल पम्प और ट्रांसपोर्ट कंपनियों के सामने ट्रको की लाइने लगी हैं।

जयपुर ट्रक एसोसिएशन के गोपाल सिंह राठौर बताया कि डीज़ल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतें और GST में जोड़ी गई धाराएं ट्रांसपोर्टर और ट्रक मालिकों के लिए बहुत घातक हैं। मोदी जी ने वन नेशन वन टैक्स का नारा दिया था हमारी मांग है कि इसको भी GST में शामिल किया जाए। राज्य सरकार ने भी वैट बढ़ा रखा है।

भारत बंद के आह्वान पर पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी और बीरभूमि में दुकानें बंद रहीं। सिलीगुड़ी मर्चेंट एसोसिएशन के महासचिव ने बताया, “आज सब थोक बाज़ार बंद रहेंगे।”

ये भी पढ़ें:  ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यको से की वोट न बंटने देने की अपील

गौरतलब है कि अखिल भारतीय व्यापारियों के महासंघ ने आज ईंधन की कीमतों में वृद्धि, नए ई-वे बिल और GST के विरोध में देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है।

आज व्यापारियों द्वारा बुलाये गए भारत बंद से आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट ने खुद को अलग रखा है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस(AIMTC) कोर कमेटी के चेयरमैन बाल मलकीत सिंह ने कहा कि आज का बंद व्यापारियों ने बुलाया है, कुछ संस्थाओं ने इसका समर्थन किया है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस इसका समर्थन नहीं करती है, ये बंद सिर्फ कागजों में है जमीनी स्तर पर नहीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें