उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

65वे जन्मदिन पर मायावती का एलान: यूपी-उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने आज अपने 65वे जन्म दिन के अवसर पर एलान किया कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में किसी दल से कोई गठबंधन नहीं करेगी।

इस दौरान मायवती ने कहा कि हमें गठबंधन से नुकसान होता है। बिहार में मायावती ने छोटी पार्टियों संग चुनावी तालमेल किया था। इस दौरान मायावती ने विपक्षी दलों पर भी हमला बोला। साथ ही केंद्र सरकार से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनरत किसानों की सभी मांगों को मानने की अपील की।

देश में 16 जनवरी से शुरू हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मायावती ने कहा, “देश में कल से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण अभियान का BSP स्वागत करती है। हमारी पार्टी का विशेष अनुरोध है कि केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन मुफ़्त में दे। अगर केंद्र सरकार हमारे इस अनुरोध को स्वीकार नहीं करती है तो सभी राज्य सरकारों को ये सुविधा मुफ़्त में देनी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि अगर केंद्र और उत्तर प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार यहां के आम लोगों को ये(कोरोना टीकाकरण) सुविधा मुफ़्त में नहीं देती तो इस बार यहां BSP की सरकार बनने पर ये सुविधा मुफ़्त में दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:  अमित शाह को कोर्ट के समन के अगले ही दिन अभिषेक बनर्जी की पत्नी के घर CBI की दस्तक

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानो को लेकर बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अपने जन्मदिन के मौके पर मैं केंद्र सरकार से आग्रह करती हूं कि किसानों की सभी मांगों को मान लेना चाहिए जिसमें तीन कृ​षि क़ानूनों को वापस लेना विशेष है। किसान अपने हित और अहित को अच्छी तरह से समझते हैं।

इससे पहले गुरुवार को मायावती ने ट्वीट कर कहा था कि वे अपने जन्मदिन पर वह स्वलिखित पुस्तक ‘मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेन्ट का सफरनामा’ भाग-16 व इसके अंग्रेजी संस्करण का विमोचन भी करेंगी। इसे पढ़कर स्वाभिमानी मूवमेन्ट को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें