बड़ी खबर मनोरंजन

बॉलीवुड के दूसरे दिलीप कुमार कहे जाने वाले इरफ़ान खान का निधन

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान का आज बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन बुधवार को हो गया। इरफान 53 वर्ष के थे। उन्हें करीब एक सप्ताह पहले कोलोन इन्फेक्शन के चलते अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

इरफ़ान खान को आज शाम 5 बजे मुंबई के वर्सोवा स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। अंतिम संस्कार के वक्त उनके परिवार और दोनों बेटे मौजूद रहे। इरफान के निधन से राजनीतिक गलियारों से लेकर बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है।

न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से पीड़ित थे इरफान:

मार्च 2018 में इरफान खान न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज कराने लंदन गए थे। वहां वे करीब एक साल रहे और ठीक होने के बाद अप्रैल 2019 में भारत लौटे।

भारत वापसी के बाद उन्होंने अपनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग राजस्थान में शुरू की और फिर आगे के शेड्यूल के लिए लंदन चले गए थे, जहां वे डॉक्टर्स के संपर्क में भी रहे। इसके बाद से वे अक्सर डॉक्टर्स का परामर्श लेने लंदन आते-जाते रहे। हालांकि, पिछले डेढ़ महीने से लॉकडाउन घोषित है और सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी रद्द हैं। इसलिए वे मुंबई से बाहर नहीं जा पाए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, अक्षय कुमार समेत देश की बड़ी हस्तियों ने इरफान खान के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

अमिताभ बच्चन ने लिखा कि इरफान खान के निधन की खबर मिली। यह सबसे परेशान करने वाली और दुखद खबर है। एक शानदार टैलेंट, एक महान कलीग, सिनेमा की दुनिया के एक शानदार योगदानकर्ता हमें बहुत जल्दी छोड़ के चले गए। प्रार्थना और दुआएं।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने इरफान खान के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा, “ऐसी भयानक खबर, हमारे समय के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। इस कठिन समय में भगवान उनके परिवार को ताकत दें।”

अजय देवगन ने लिखा कि इरफान के अचानक चले जाने से दिल टूट चुका है। यह सिनेमा के लिए बहुत बड़ा नुकसान है।

परिणीति चोपड़ा ने अभिनेता की तारीफ करते हुए कहा कि आपके साथ हुई बातचीत मुझे हमेशा याद रहेगा।

निर्देशक शेखर कपूर ने लिखा कि, इरफान एक ऐसे अभिनेता थे, जिनके साथ हर निर्देशक काम करना चाहता था। उनके जाने का बहुत दुख है।

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने लिखा कि, जब हम सोच रहे थे कि अब और क्या बुरा हो सकता है, ये खबर सामने आई। आप बेस्ट हैं इरफान।

कमल हसन ने लिखा कि आपकी अभिनय का कायल रहा हूं। आप बेहतरीन कलाकारों में थे। भगवान आपके परिवार को हिम्मत दे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
Support us to keep Lokbharat Live, Give a small Contribution of Rs.100 to Support Fearless & Fair Journalism
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें