चुनाव बड़ी खबर

असम में चुनाव से पहले बीजेपी को तगड़ा झटका, बीपीएफ ने कांग्रेस गठबंधन से हाथ मिलाया

गुवाहाटी। असम में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। असम में बीजेपी के सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने बीजेपी से नाता तोड़ने का एलान करते हुए कांग्रेस से हाथ मिलाया है।

शनिवार को बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने घोषणा की कि उसने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ सभी संबंधों को तोड़ दिया है और कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल हो गया है। एन चुनाव के मौके पर बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के इस कदम से बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है।

बीपीएफ के अध्यक्ष हाग्रामा मोहिलरी ने ट्विटर पर कहा, ” असम में शांति, एकता और विकास के लिए बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने आगामी असम विधानसभा चुनाव में महागठबंधन से हाथ मिलाने का फैसला किया है। हम अब बीजेपी के साथ दोस्ती या गठबंधन नहीं बनाएंगे। “

असम में 2016 के विधानसभा चुनाव में बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने विधानसभा की 12 सीटें जीती थीं। वहीँ बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) द्वारा बीजेपी से गठबंधन तोड़े जाने और कांग्रेस-एआईयूडीएफ गठबंधन में शामिल होने की खबरों पर बीजेपी ने अपनी सफाई में कहा कि हम खुद बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के साथ इस चुनाव में गठबंधन के इच्छुक नहीं थे।

ये भी पढ़ें:  महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा

बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) का असम के कुछ इलाको में ख़ासा असर है। माना जा रहा है कि बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के कांग्रेस-एआईयूडीएफ गठबंधन से हाथ मिलाने के बाद कई इलाको में बीजेपी के लिए मुश्किल पैदा हो सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें