उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

यूपी में बीजेपी की कोशिशों को धक्का, राजभर ने बताया डूबती कश्ती

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए का कुनबा बढ़ाने की बीजेपी कोशिशों को धक्का लगा है। कभी एनडीए का हिस्सा रहे सुहेलदेव समाज पार्टी ने बीजेपी को डूबती नैया करार देते हुए एनडीए में शामिल होने की संभावनाओं को नकार दिया है।

सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने ट्वीट कर कहा, “भाजपा डूबती हुई नैया है,जिसको इनके रथ पर सवार होना है हो जाये पर हम सवार नहीं होंगे,जब चुनाव नजदीक आता है तब इनको पिछड़ो की याद आती है जब मुख्यमंत्री बनाना होता है तो बाहर से लाकर बना देते है,हम जिन मुद्दों को लेकर समझौता किये थे साठे चार साल बीत गया एक भी काम पूरा नहीं हुआ।”

उन्होंने आगे कहा कि यूपी में शिक्षक भर्ती में पिछड़ो का हक लुटा,पिछड़ो को हिस्सेदारी न देने वाली भाजपा किस मुह से पिछड़ो के बीच मे वोट मांगने आएंगी इनको सिर्फ वोट के लिए पिछड़ा याद आते है। हमने भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है जो भी उप्र. में भाजपा को हराना चाहते है हम उनसे गठबंधन करने को तैयार है।

ये भी पढ़ें:  अयोध्या के महंत का अमित शाह को पत्र, कहा 'राम मंदिर के नाम पर हुई करोडो की ठगी'

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव समाज पार्टी एनडीए का हिस्सा थी। इतना ही नहीं ओमप्रकाश राजभर को योगी केबिनेट में भी शामिल किया गया था लेकिन कुछ ही समय बाद ओमप्रकाश राजभर ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

वहीँ सूत्रों की माने तो अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी छोटे क्षेत्रीय दलों को एनडीए में शामिल करने के मूड में हैं। इसके लिए पार्टी की तरफ से छोटे दलों से बातचीत की जा रही है। सूत्रों ने कहा कि पिछड़े और अनुसूचित जाति वर्ग के मतदाताओं को साधने के लिए पार्टी छोटे दलों को मोहरा बनाकर काम करना चाहती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें