देश बड़ी खबर

फ्री वैक्सीन का वादा कर चौतरफा घिरी बीजेपी, चुनाव आयोग पहुंचा मामला

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज जारी किये गए घोषणा पत्र में राज्य में सरकार बनने पर जनता को मुफ्त कोरोना वैक्सीन दिए जाने के वादे को लेकर सवाल उठना शुरू हो गए हैं।

वहीँ इस मामले में सोशल एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने गुरुवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि बीजेपी का वैक्सीन उपलब्ध कराने का दावा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है।

गोखले से शिकायत में कहा कि वैक्सीन उपलब्ध कराने का ये वादा किसी बीजेपी नेता नहीं बल्कि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा किया गया ऐलान है।

इतना ही नहीं चुनाव आयोग को दी अपनी शिकायत में साकेत गोखले ने लिखा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर अभी तक भारत सरकार की ओर से कोई ऐसी नीति की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, जिससे ये तय हो सके कि कोरोना वैक्सीन देने का पैमाना क्या होगा। ऐसे में कोरोना वैक्सीन को लेकर बीजेपी द्वारा किये गए एलान पर चुनाव आयोग को इस ओर तुरंत एक्शन लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें:  2024 के आम चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, देशव्यापी दौरे करेंगे नड्डा

वहीँ सोशल मीडिया पर बीजेपी के इस चुनावी वादे की कड़ी आलोचना हो रही है। लोगों का सवाल है कि क्या कोरोना वैक्सीन के लिए बीजेपी को वोट देना ज़रूरी है? क्या अगर बिहार में बीजेपी सरकार में नहीं आती तो वहां के लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में नहीं मिलेगी ?

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है।ये जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख़ देखें।”

कांग्रेस प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव बल्ल्भ ने ट्वीट कर कहा कि “वित्तमंत्री जी, एक बात पूछनी थी, कोरोना वैक्सीन उन्हीं को मिलेगी क्या, जिनके खाते में 15 लाख आये हैं ?”

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चनाव के लिए गुरुवार को भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया। इस संकल्प पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा किया गया है। जिसमें कहा गया है कि जैसे ही भारत में ICMR द्वारा कोरोना वैक्सीन के टीके को मंजूरी दी जाएगी, उसके बाद सरकार बनने पर सभी बिहार के लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की सुविधा दी जाएगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें