मध्यप्रदेश राज्य

महिला सम्मान पर 24 घंटे में ही खुल गई बीजेपी की पोल

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में एक चुनावी सभा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी को आइटम कहे जाने पर खुद को पाक दामन बताकर धरना देने वाली भारतीय जनता पार्टी की पोल खुलने में 24 घंटे भी नहीं लगे। महिलाओं के सम्मान पर बीजेपी की ठेकेदारी 24 घंटे के अंदर ही खुलकर सामने आ गई।

इधर भारतीय जनता पार्टी कमलनाथ के बयान के खिलाफ धरना दे रही थी उधर बीजेपी के एक नेता का वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो बीजेपी नेता कांग्रेस के एक नेता की पत्नी के लिए रखैल शब्द का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं।

अनूपपुर से बीजेपी उम्मीदवार बिसाहू लाल साहू का एक वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी डिफेंसिव मोड में आ गई है। बिसाहू लाल साहू इस वीडियो में कांग्रेस नेता विश्वनाथ सिंह की पत्नी को लेकर टिप्पणी करते दिख रहे हैं।

बिसाहू लाल साहू कहते हैं कि विश्वनाथ सिंह ने चुनावी फॉर्म में अपनी पहली पत्नी का ब्योरा नहीं दिया है और दूसरी औरत का ब्योरा दिया है। वे आगे कहते हैं कि विश्वनाथ सिंह ने रखैल औरत की संपत्ति का ब्यौरा दिया है।

ये भी पढ़ें:  यूपी: लव जिहाद के खिलाफ गैर कानूनी धर्मांतरण निरोधक बिल 2020 को केबिनेट की मंजूरी

वहीँ इससे पहले सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर महिला सम्मान का हवाला देकर बीजेपी नेताओं ने मौन धरना दिया। इतना ही नहीं इस मामले में चुनाव आयोग और महिला आयोग ने भी कमलनाथ से सफाई तलब की है।

हालांकि मामला तूल पकड़ने के बाद कमलनाथ ने अपनी सफाई में कहा कि आइटम शब्द अमर्यादित नहीं है। उन्हें शिवराज सरकार की मंत्री का नाम याद नहीं आ रहा था इसलिए उनके मुंह से आइटम शब्द निकला। कमलनाथ ने इसके लिए विधानसभा की सूची में आइटम शब्द के इस्तेमाल का हवाला भी दिया।

फिलहाल बीजेपी उम्मीदवार बिसाहू लाल साहू का वीडियो वायरल होने के बाद अब कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस की तरफ से कल ट्वीट कर बिसाहू लाल साहू का वीडियो शेयर किया गया और बीजेपी पर सवाल दागे गए।

प्रदेश कांग्रेस की तरफ से आये ट्वीट में कहा गया, “बीजेपी प्रत्याशी के बिगड़े बोल,—कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को “रखैल” कहा। शिवराज जी, आपके प्रत्याशी ने नारी के लिये जिन शब्दों का उपयोग किया है उसने बीजेपी की असलियत सामने ला दी है। —कल कहाँ मौन धरना देंगे ये बता दीजिये। “बीजेपी हटाओ, बेटियाँ बचाओ”

वहीँ मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस ने भी बिसाहू लाल साहू का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “मंत्री व अनूपपुर से भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल के ये कैसे शब्द किसी की पत्नी को ऐसे निम्न स्तर का संबोधन जिसे लिखने में शर्म आए धिक्कार है। शिवराज और सिंधिया को अब दो दिन का मौन और माफी भी मांगना चाहिये।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें