चुनाव बड़ी खबर बिहार-झारखंड राज्य

रुझानों में बड़ा उलटफेर, अब बहुमत से पीछे हुआ एनडीए

पटना ब्यूरो। बिहार में हुए विधानसभा की 243 सीटों के चुनाव के लिए मतगणना में बड़ा उलटफेर होता नज़र आ रहा है। बहुमत से आगे निकले एनडीए को अब रिवर्स होना पड़ा है और उसकी सीटें बहुमत से कम हो चुकी हैं। वहीँ महागठबंधन की स्थति में अब सुधार होता दिख रहा है और वह एनडीए के करीब पहुँचने वाला है।

खबर लिखे जाने तक 10 सीटों के परिणाम आ चुके हैं। इनमे बीजेपी 04 सीटें, राजद 02 सीटें,कांग्रेस 01 सीट,जेडीयू 02 सीट, विकासशील इंसान पार्टी 01 सीट जीत चुकी है।

ताज़ा रुझानों के मुताबिक एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर है और हर सीट पर कड़ा मुकाबला हो रहा है। ताज़ा रुझानों के मुताबिक एनडीए 119 सीटों पर तथा महागठबंधन 114 सीटों पर आगे चल रहे हैं वहीँ 10 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

रुझानों से साफ़ है कि अंतिम समय तक किसी भी तरह का उतार चढाव आ सकता है। जैसे जैसे मतगणना आगे बढ़ रही है वैसे वैसे रुझानों में परिवर्तन आ रहा है। दोपहर तक बहुमत से आगे चल रहा एनडीए अब बहुमत से पीछे हो चुका है।

ये भी पढ़ें:  AIMIM के विधायक ने कहा "हिंदुस्तान की नहीं भारत के संविधान की शपथ लुंगा"

रुझानों को एनडीए को बढ़त मिलने पर राजद सांसद मनोज झा ने मीडिया के सवालो के जबाव देते हुए कहा कि “चंद घंटों बाद आपसे मिलेंगे ये कहते हुए कि हमने जो कहा था वो कर दिखाया।”

बिहार में आज सुबह शुरू हुई मतगणना की स्पीड धीमी है। चुनाव आयोग के मुताबिक कोरोना के कारण ईवीएम बढ़ाये जाने से मतगणना में समय लग सकता है और देर रात तक मतगणना जारी रह सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें