बिहार-झारखंड राज्य

मायावती को झटका: बिहार में बसपा का एकमात्र विधायक जेडीयू में शामिल

पटना ब्यूरो। बिहार में बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। राज्य में बहुजन समाज पार्टी के एकमात्र विधायक ने पार्टी छोड़ने का एलान करते हुए जनतादल यूनाईटेड का दामन थाम लिया है।

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी के विधायक मोहम्मद जमा खान ने हाल ही में जेडीयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि वशिष्ठ नारायण सिंह की रजामंदी के बाद बसपा विधायक मोहम्मद जमा खान को जनता दल यूनाइटेड में शामिल करने का फैसला लिया गया।

जेडीयू में शामिल होने के जमा खान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात कर चुके हैं। चूंकि बिहार में जल्द ही नीतीश कुमार केबिनेट का विस्तार होना है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बसपा छोड़कर जेडीयू में जाने वाले विधायक मोहम्मद जमा खान को भी नीतीश मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

गौरतलब है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने एआईएमआईएम, रालोसपा और सुहेलदेव समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। पार्टी ने 11 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकिट दिया था लेकिन सिर्फ मोहम्मद जमा ही चुनाव जीत पाए थे।

ये भी पढ़ें:  खाप का फैसला: बीजेपी-जेजेपी नेताओं के गांव में घुसने पर पाबंदी, 1 मार्च से दूध 100 रूपये लीटर

बिहार में पार्टी के एकमात्र विधायक के दल बदल करने से बहुजन समाज पार्टी को बड़ा धक्का लगा है और राज्य में पार्टी के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें