बड़ी खबर राजनीति

मैंने ली है असम में पार्टी की ज़िम्मेदारी, वेंटिलेटर पर जा चुकी है बीजेपी: भूपेश बघेल

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और असम में कांग्रेस के चुनाव प्रभारी भूपेश बघेल ने दावा किया है कि असम में कांग्रेस एकतरफा चुनाव जीत रही है। एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि असम में मैंने पार्टी की ज़िम्मेदारी ली है, कांग्रेस एकतरफा चुनाव जीतेगी।

उन्होंने कहा कि दो चरणों के चुनाव के बाद असम में बीजेपी वेंटिलेटर पर पहुंच चुकी है। कांग्रेस अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन की तरफ बढ़ रही है। हम असम में सरकार बनाएंगे।

बघेल ने कहा कि असम में पहले चरण के चुनाव के लिए हमने सबसे अधिक मेहनत की। उन्होंने कहा कि पहले चरण के लिए राहुल गांधी और प्रियंका ने भी पार्टी के लिए बहुत पसीना बहाया। यहीं से हमारी जीत की बुनियाद पड़ी।

बीजेपी के पास मुख्यमंत्री का चेहरा न होने की बात कहते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी में मुख्यमंत्री सोनेवाल और हेमंत बिस्वा सरमा के बीच की लड़ाई का फायदा कांग्रेस को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमेशा मुख्यमंत्री का चेहरा लेकर चुनाव लड़ती रही है, लेकिन पहली बार असम में बीजेपी का मुख्यमंत्री है, लेकिन उसको चेहरा नहीं बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:  नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 3,449 लोगों की मौत और 3.5 लाख से अधिक नए मामले

बीजेपी द्वारा कांग्रेस पर तुष्टीकरण का आरोप लगाने के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि अजमल के साथ असम में गठबंधन करना, कांग्रेस का मुस्लिम तुष्टिकरण कहला रहा है, कौन हम पर आरोप लगा रहा है? जो अंग्रेजों के साथ थे? पीडीपी के साथ सरकार बीजेपी ने बनाई। राज्यसभा में अजमल का समर्थन लिया। ये दोहरी नीति बीजेपी की है।

भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी दोहरा चेहरा लेकर अलग अलग राज्यों में घूम रही है। वह पश्चिम बंगाल और केरल में सीएए लाने की बात कहती है जबकि तमिलनाडु और असम में सीएए का ज़िक्र करने से बच रही है।

असम में बीजेपी नेताओं खासकर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के दौरों को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि असम की जनता सब समझ चुकी है। वह अब जुमलों में फंसने वाली नहीं है।

वहीँ चुनाव में बीजेपी के 100 सीटें जीतने के अमित शाह के दावे पर भूपेश बघेल ने कहा कि अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में भी कहा था कि 65 से ज्यादा सीटें लेकर आएंगे। कांग्रेस पार्टी को 68 सीटें मिलीं।

उन्होंने कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद ही साफ़ हो गया कि असम की जनता ने अब मन बना लिया है और असम में कांग्रेस अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सरकार बनाएगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें