छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राज्य

लव जिहाद पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी नेताओं से किया सवाल

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लव जिहाद के मुद्दे पर बीजेपी के नेताओं से सवाल किया है। उन्होंने पूछा कि भाजपा के नेताओं के परिवार के लोगों ने अन्य धर्म के लोगों से विवाह किया है वो लव-जिहाद के दायरे में आता है या नहीं?

भूपेश बघेल का बयान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के उस बयान के बाद आया है जिसमे उन्होंने कहा कि लव जिहाद आज सामाजिक समरसता के लिए एक तरह से कैंसर हो गया है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि अब कई राज्य इसके लिए कानून बनाने की मुहिम में लग गए हैं। बिहार को भी इसको सांप्रदायिकता का नाम न देकर सामाजिक समरसता के लिए लव जिहाद पर काम करने की जरूरत है।

वहीँ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उल्टा बीजेपी से सवाल पूछ लिया। उन्होंने कहा कि “मैं भाजपा के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि जो भाजपा के नेताओं के परिवार के लोगों ने अन्य धर्म के लोगों से विवाह किया है वो लव-जिहाद के दायरे में आता है या नहीं।”

गौरतलब है कि बीजेपी शासित राज्यों में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है। मध्य प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने के लिए ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा ही।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  किसानो के समर्थन में आये सुप्रीमकोर्ट के वकीलों ने की खटटर के बयान की निंदा
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें