अपराध

19 साल पुराने मामले में बाबा राम रहीम को उम्र कैद की सज़ा

चंडीगढ़। 19 साल पुराने रणजीत सिंह हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह और राम रहीम को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। सोमवार को पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और 4 अन्य आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई।

गौरतलब है कि साध्वियों से रेप और पत्रकार की हत्या के मामले में राम रहीम पहले से ही जेल में सजा काट रहा है। 19 वर्ष पुराने रणजीत सिंह हत्याकांड में आज सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा के साथ गुरमीत राम रहीम पर 31 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया और अन्य 4 आरोपियों पर 50-50 हजार जुर्माना लगाया है।

इस मामले में पिछली सुनवाई में अदालत ने गुरमीत सिंह उर्फ़ राम रहीम को दोषी करार दे दिया था लेकिन सजा का एलान नहीं किया था। आज सजा के एलान के मद्देनज़र पंचकूला शहर की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने पूरे जिले में धारा-144 लगा दी थी।

पंचकूला पुलिस उपायुक्त के मुताबिक पंचकूला डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के साथ लगते सेक्टर 1, 2, 5, 6 और संबंधित क्षेत्र में पड़ने वाले नेशनल हाईवे पर किसी भी व्यक्ति द्वारा तलवार( धार्मिक प्रतीक कृपाण के अलावा), लाठी, डंडा, लोहे की रॉड, बरछा, चाकू, गंडासी, जेली, छतरी या अन्य हथियार लेकर घूमने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ये भी पढ़ें:  शरजील इमाम को इलाहाबाद हाईकोर्ट से ज़मानत
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें