बिहार-झारखंड राज्य

बिहार: उद्धघाटन से पहले ही ढह गया एक और पुल

पटना ब्यूरो। बिहार के किशनगंज में उद्धघाटन से पहले ही एक पुल ढह जाने की खबर है। दिघलबैंक प्रखंड के पथरघट्टी पंचायत में निर्माणाधीन एक पुल बाढ़ के पानी को नहीं झेल सका और पुल ज़मीन में धंस गया।

करीब 1 करोड़ 82 लाख रुपये की कीमत से बन रहे इस पुल के निर्माण कार्य में घटिया समिग्री के उपयोग और अनियमिताओं को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस पुल के निर्माण में प्रयुक्त की गई सामिग्री पुल निर्माण के स्तर की नहीं थी और इस बार की जानकारी स्थानीय नेताओं और प्रशासन को भी थी।

हालांकि पीडब्ल्यूडी की तरफ से सफाई दी गई कि जहाँ इस पुल का निर्माण हो रहा था वहां कनकई नदी की एक हल्की धारा थी लेकिन अचानक कनकई नदी में पानी बढ़ने से इस धारा का प्रवाह तेज हो गया। जिसके चलते मिटटी धंस गई।

हालांकि पानी बढ़ने के बाद पुल का एक पिलर भी बुरी तरह धंस गया है, जो इस बात का सबूत देता है कि पुल निर्माण के काम में बड़ी लापरवाही हुई है। पुल धंसने से किसी तरह की कोई जनहानि की खबर नहीं है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें