उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

उत्तर प्रदेश में कोरोना से एक और बीजेपी विधायक की मौत

लखनऊ। देश में बढ़ती कोरोना की रफ्तार के बीच उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के एक और विधायक की कोरोना से मौत हो गई है। रायबरेली जिले के सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी का आज निधन हो गया।

कोरोना से अब तक बीजेपी के चार विधायकों की मौत हो चुकी है। दल बहादुर कोरी सलोन विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक चुने गए थे और एक बार समाज कल्याण राज्य मंत्री रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सलोन, रायबरेली से भाजपा विधायक दल बहादुर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

दल बहादुर कोरी पिछले पंद्रह दिनों से लखनऊ के अपोलो अस्पताल में भर्ती थे तथा पिछले कई दिनों से कौमा में थे। कोरी से पहले औरेया से भाजपा विधायक रमेश दिवाकर, लखनऊ पश्चिम से सुरेश श्रीवास्तव, बरेली के नवाबगंज से केसर सिंह गंगवार का निधन हो चुका है।

वहीँ पिछले 24 घंटे के अंदर उत्तर प्रदेश में कोरोना के 26,780 नए मामले सामने आये हैं और 353 मौतें दर्ज़ की गईं। राज्य में कुल मामले: 14,25,916 हैं जबकि अब तक कोरोना से 14,501 लोगों की मृत्यु हुई है। राज्य में कुल सक्रिय मामलो की तादाद 2,59,844 हो गई है।

ये भी पढ़ें:  दिल्ली में ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी दुकानें, 50% क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो

वहीँ देशभर की बात करें तो स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,14,188 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,14,91,598 हुई। 3,915 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,34,083 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 36,45,164 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,76,12,351 है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें