देश बड़ी खबर

अन्ना ने अब पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा “जनवरी के अंत में शुरू करूंगा भूख हड़ताल”

मुंबई ब्यूरो। प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हज़ारे ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर किसानो की मांगे माने जाने की अपील की है। अन्ना हज़ारे ने पत्र में यह भी कहा है कि यदि किसानो की मांगे जल्द नहीं मानी गईं तो वे जनवरी के अंत में दिल्ली में भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

अन्ना हज़ारे इससे पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तौमर को भी पत्र लिखकर किसानो की मांगे माने जाने की अपील कर चुके हैं लेकिन कृषि मंत्री की तरफ से कोई सकारात्मक जबाव न मिलने के बाद अब अन्ना हज़ारे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

83 वर्षीय अन्ना हज़ारे ने पत्र में किसी तारीख के एलान करते हुए इतना ही लिखा कि यदि किसानो की मांगे जल्द नहीं मानी गईं तो वे जनवरी के अंत में भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

हजारे ने प्रधानमंत्री को पत्र में लिखा कि “कृषि लागत और मूल्य के लिए आयोग को स्वायत्तता प्रदान की जाए। उन्होंने पत्र में कहा कि किसानों के मुद्दे पर मैंने सरकार के साथ पांच बार पत्र व्यवहार किया लेकिन कोई जवाब नहीं आया। इस कारण से मैंने अपने जीवन की अंतिम भूख हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।’’

ये भी पढ़ें:  ट्विटर ने ट्रंप का एकाउंट स्थाई रूप से किया बंद, ट्रंप शुरू करेंगे खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

उन्होंने कहा कि उन्होंने दिल्ली के रामलीला मैदान में अपनी भूख हड़ताल के लिए संबंधित प्राधिकारों से अनुमति के लिए चार पत्र लिखे थे लेकिन इन पत्रों में से एक का भी जवाब नहीं आया।

अन्ना हज़ारे ने कहा कि सरकार किसानो को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रही। किसान अपनी मांगो के लिए आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार इस पर कुछ नहीं कर रही। ऐसे मैं वे इस महीने के अंत में अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें