बड़ी खबर मध्यप्रदेश राज्य

आनंदीबेन पटेल को मिला मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के ख़राब स्वास्थ्य के कारण फिलहाल मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदबेंन पटेल को सौंपा गया है।

गौरतलब है कि 11 जून को मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को सांस लेने में तकलीफ और बुखार के बाद लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि लालजी टंडन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन उनका इलाज अभी भी जारी है।

आनंदीबेन पटेल पहले मध्य प्रदेश की राज्यपाल रह चुकी है। उन्हें मध्य प्रदेश की राजनीति, राजनैतिक दलों की स्थति इत्यादि की सम्पूर्ण जानकारी है। मध्य प्रदेश में 20 जुलाई से विधानसभा का मानसून सत्र होने की संभावना है। वहीँ उससे पहले राज्य सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार भी करने की तैयारी में हैं।

विधानसभा के संवैधानिक कार्यो को जारी रखने के उद्देश्य से राज्यपाल लालजी टंडन की गैर मौजूदगी में आनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के साथ साथ मध्य प्रदेश के राज्यपाल का भी अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें