चुनाव बड़ी खबर

बिहार एमएलसी इलेक्शन: सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध जीते

पटना ब्यूरो। बिहार में रिक्त हुई एमएलसी की 9 सीटों के लिए मैदान में सभी उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं। इनमे जेडीयू को तीन, राजद को तीन, बीजेपी को दो और कांग्रेस का एक उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए।

जेडीयू के 3 उम्मीदवारों में प्रोफेसर गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी निर्विरोध निर्वाचित हुए। वहीं, बीजेपी के दो उम्मीदवारों में संजय मयूख और सम्राट चौधरी निर्विरोध चुने गए हैं। राजद के तीन उम्मीदवारों में मोहम्मद फारुख, सुनील कुमार सिंह और प्रोफेसर रामबली सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी समीर कुमार सिंह निर्विरोध चुने गए हैं।

बता दें कि कांग्रेस की ओर से विधान पार्षद बने समीर कुमार सिंह के पहले पार्टी ने तारिक अनवर को उम्मीदवार बनाया था लेकिन, मतदाता सूची में नाम नहीं होने के कारण अंतिम समय पर समीर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया।

बिहार विधान परिषद की नौ विधानसभा सीटों के लिए कराये गये चुनाव के नामांकन वापसी के अंतिम दिन मैदान में नौ उम्मीदवारों ने ही नामांकन दाखिल किया था। नामांकन वापसी की समय सीमा खत्म होने के बाद कोई प्रतिद्वंदी न होने के कारण सभी उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। सीटों से ज्यादा नामांकन दाखिल नहीं किये जाने से चुनाव कराने की नौबत ही नहीं आयी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें