देश बड़ी खबर

मुकुल रॉय के बाद अब ये बीजेपी नेता करेगा टीएमसी में घर वापसी!

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी के साथ ही चुनाव के दौरान तृणमूल छोड़कर बीजेपी में गए नेताओं की तृणमूल कांग्रेस में घर वापसी की संभावना बनती दिख रही है।

इसी क्रम में चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल होने वाले हावड़ा जिला के डोमजूर विधानसभा सीट के पूर्व विधायक और बंगाल के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी ने शनिवार को तृणमूल नेता और पार्टी के महासचिव कुणाल घोष के घर जाकर उनसे मुलाकात की।

राजीव की इस मुलाकात के बाद उनके भाजपा छोड़कर ममता बनर्जी की शरण में जाने की चर्चा तेज हो गयी। इससे पहले बीजेपी के बड़े नेता मुकुल रॉय शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में फिर से टीएमसी में शामिल हुए थे जिससे बीजेपी का खासा झटका लगा है।

हालांकि, राजीव और कुणाल दोनों ने कहा कि यह उनकी अनौपचारिक मुलाकात थी। इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। कुणाल घोष ने कहा कि यह यह शिष्टाचार मुलाकात थी। फिर राजीव बनर्जी ने भी यही बात दोहरायी। उन्होंने कहा कि वे बस कुणाल घोष से मिलने आये थे, इसमें कोई राजनीति नहीं है।

ये भी पढ़ें:  पेगासस हैकिंग: राहुल बोले, 'आपके फोन में ‘वो’ क्या पढ़ रहे हैं, हमें पता है'

चुनाव से पहले जितने लोग तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे, वे सभी अब वापस तृणमूल कांग्रेस में लौटना चाहते हैं। इनमें पूर्व विधायक सोनाली गुहा और दीपेंदु विश्वास हैं। कुछ अन्य नेताओं ने भी कथित तौर पर ‘घर वापसी’ की उम्मीद में पार्टी नेतृत्व को संदेश भेजे हैं।

हालांकि कल मुकुल रॉय की घर वापसी के दौरान आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में ममता बनर्जी ने चुनाव के दौरान पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की घर वापसी के सवाल पर साफ कर दिया था और कहा था कि वे गद्दारों को पार्टी में वापस नहीं लेंगी। इसके बावजूद कहा जा रहा है कि कम से कम एक दर्जन बीजेपी नेता टीएमसी में वापसी के लिए तैयार बैठे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें