उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

यूपी के कई शहरो में रात के कर्फ्यू की तैयारी, प्रयागराज में भी आज से रात का कर्फ्यू

लखनऊ ब्यूरो। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो के बीच उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन में आ गई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद प्रयागराज में भी रात का कर्फ्यू लगाने का एलान किया गया है।

प्रयागराज जिलाधिकारी कार्यालय के मुताबिक, प्रयागराज में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज (रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक) अगले आदेश तक के लिए रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा। आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है।

वहीँ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो को देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई शहरो में रात का कर्फ्यू लागू करने की तैयारियां चल रही हैं। सूत्रों की माने तो नोएडा, गाज़ियाबाद सहित कई जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया जा सकता है। नोएडा में पहले से ही धारा 144 लागू है।

इससे पहले कल प्रदेश सरकार की तरफ से जारी किये गए आदेश में प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों को लेकर जिलाधिकारियों को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया था।

प्रदेश सरकार की तरफ से जारी आदेश में साफतौर पर कहा गया है कि जिन जिलों में प्रतिदिन 100 से अधिक कोविड मामले दर्ज़ किए जा रहे हैं या कुल सक्रिय मामलों की संख्या 500 से अधिक है, वहां माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश के संबंध में जिलाधिकारी स्थानीय स्थिति के अनुरूप निर्णय लें।

ये भी पढ़ें:  छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में 22 जवान शहीद, कई जवान अभी भी लापता

सरकार ने अपने आदेश में कहा कि ऐसे जिलों में रात्रि में आवागमन नियंत्रित रखने के संबंध में भी समुचित निर्णय लिया जाए, लेकिन किसी भी परिस्थिति में आवश्यक सामग्री जैसे दवा, खाद्यान्न आदि के आवागमन को बाधित न किया जाए।

इससे पहले कल उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 6,023 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 31,987 है।संक्रमण से अब तक 8,964 लोगों की मृत्यु हुई है। कल प्रदेश में 1,86,948 सैंपल की जांच की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ अब तक 65,00,506 लोगों को दी जा चुकी है। वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक 11,66,323 लोगों को लगाई जा चुकी है। वैक्सीन लेने के बाद भी मास्क और सामाजिक दूरी बनाएं रखना ज़रूरी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें