Friday, December 9, 2022
HomeCarअगले महीने होंगी लोंच 6 नई हुंडई कारें - फेसलिफ्ट, न्यू-जेन, ईवीएस...

अगले महीने होंगी लोंच 6 नई हुंडई कारें – फेसलिफ्ट, न्यू-जेन, ईवीएस जाने क्या है पूरी डिटेल्स 

हाल ही में इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च किया गया है. चलिए जानते है 6 अपकमिंग Hyundai कार्स की मुख्य डिटेल्स

Hyundai के चाहने वालो के लिए है बेहद खुशखबरी अब Hyundai ला रहा है आने वाले दिनों में आप सभी के लिए बहुत सी गाडियों को. कम्पनी ने अपनी नयी उत्पाद योजनाओ के लिए तैयारिया शुरू करदी है . जहां हमे देखने को मिलेगी Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर और अपडेटेड Kona जो की हमे इस साल शोरूम में देखने को मिल जाएगी. 

अगले महीने होंगी लोंच 6 नई हुंडई कारें - फेसलिफ्ट, न्यू-जेन, ईवीएस जाने क्या है पूरी डिटेल्स

वहीं कार निर्माता कम्पनी ने  नई जनरेशन Verna, Grand i10 Nios और Creta फेसलिफ्ट को अगले साल किसी समय लाने का फैअला किआ है और रिपोर्टों के अनुसार  ये पता लगा है की कंपनी नए Stargazer के साथ कॉम्पैक्ट MPV स्पेस को लाने की योजना बना रही है जिसे हाल ही में इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च किया गया है. चलिए जानते है 6 अपकमिंग Hyundai कार्स की मुख्य डिटेल्स.

Hyundai Ioniq 5

Hyundai Ioniq 5
Hyundai Ioniq 5

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कम्पनी इस कार को साल 2022 की दूसरी छमाही के लिए Hyundai Ioniq 5 India लॉन्च की जानकारी के बारे में बता दिया है की ये कार पक्का इस साल आने वाली है.  इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर E-GMP प्लेटफॉर्म (इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म)  सभी तरह की बॉडी स्टाइल के लिए बिलकुल सही बैठती है यानी की सभी के लिए अनुकूल रहेगी. आपको बताना चाहेंगे की ये  Ioniq 5 भारत में CBU रूट से आएगी और यह भारत  की सबसे महंगी Hyundai EV होने वाली है. ये कार  वैश्विक बाजारों में, EV सिंगल मोटर और डुअल-मोटर सेटअप के साथ उपलब्ध है जो क्रमशः 350Nm के साथ 169bhp और 605Nm के साथ 306bhp उपलब्ध होगी. बात करे इसके बैटरी के बारे में तो ये  दो बैटरी पैक के साथ आएगी जो की है – एक 72.6kWh और एक 58kWh – क्रमशः 481km और 385km (WLTP साइकिल पर)बेहतरीन रेंज के साथ पेश किआ है.  

Hyundai Kona Facelift

Hyundai Kona Facelift
Hyundai Kona Facelift

Hyundai Kona इस साल 2022 के अंत तक सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार हो जायगी. रिपोर्ट्स के अनुसार ये बात सामने आई है की इस कार के साथ इलेक्ट्रिक SUV को 204bhp की पावर देने वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 64kWh का बड़ा बैटरी पैक भी देखने को मिल सकता है.अगर हम  कॉस्मेटिक बदलावों की बात करें तो इस मॉडल में नई क्लोज्ड-ऑफ ग्रिल, स्लीकर हेडलैंप, कम बॉडी क्लैडिंग, नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील और सेफ्टी  फ्रंट और रियर बंपर की सुविधा इस कार में होगी. बात कर इसके अंदर क्या है तो हमे एक 10.25-इंच सभी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टिविटी दिखाई देने को मिलेगा. सेफ्टी की बात करे तो इसमें इलेक्ट्रिक एसयूवी को रियर क्रॉस ट्रैफिक असिस्ट, ई-कॉल और सुरक्षित कार से बहार निकलने के लिए चेतावनी मिलेगी.

Hyundai Creta Facelift

Hyundai Creta Facelift
Hyundai Creta Facelift

Hyundai Creta फेसलिफ्ट कार का सभी इसके चाहने वाले इसके आने का बेहद इन्तेजार कर रहे है ये नई Hyundai कार हमे  2023 की शुरुआत में बाजार में देखने को मिलेगी. Hyundai Creta फेसलिफ्ट में ज्यादातर अपग्रेड हमे इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में देखने को मिलेंगे और जबकि इंजन सेटअप को मौजूदा मॉडल से आगे बढ़ाया गया है. इस नयी Hyundai क्रेटा फेसलिफ्ट में ब्रांड की नई पैरामीट्रिक ग्रिल होने वाली है जो  कि हमने न्यू-जेनरेशन टक्सन में देखा है. हमे इस एसयूवी में सेफ्टी फ्रंट बम्पर भी देखने को मिलेगा. Hyundai Creta फेसलिफ्ट कार में हमे  एयर इनलेट, नए हेडलैंप, नए एलईडी टेललैंप और अलग टेलगेट डिज़ाइनदेखने को मिलेंगे. कार निर्माता कम्पनी ने इस बात की पुष्टि की है कि नई क्रेटा नई सुविधाओं के के साथ ADAS (उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली) के साथ बाजार में आएगी.

Hyundai Grand i10 Nios Facelift

Hyundai Grand i10 Nios Facelift
Hyundai Grand i10 Nios Facelift

कार निर्माता कम्पनी Hyundai ने देश में Grand i10 Nios फेसलिफ्ट के टेस्टिंग की शुरूवात कर दी है. इस नयी Grand i10 Nios में हैचबैक के अपडेटेड वर्जन के फ्रंट एंड पर डिजाइन में ज्यादातर बदलाव किए जाने की उम्मीद की जा रही है. Grand i10 Nios कार में नई डिजाइन वाली ग्रिल और एलईडी डीआरएल के साथ नए हेडलैंप भी मिल सकते हैं. हमे इस कार में  डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, अपडेटेड रियर बंपर और नए टेललैंप्स का नया सेट देखने को मिल सकता है. हमे Hyundai Grand i10 Nios फेसलिफ्ट के नए बाहरी (exterior) रंग देखने को मिल सकते है. अभी फ़िलहाल फेसलिफ़्टेड मॉडल  83bhp, 1.2L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 110bhp, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 69bhp, 1.2L पेट्रोल CNG इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है.

New-Gen Hyundai Verna

New-Gen Hyundai Verna
New-Gen Hyundai Verna

New-Gen Hyundai Verna अगले साल किसी समय बाजार में लॉन्च होने के लिए तैयार है.लेकिन  इससे पहले, कार Hyundai निर्माताकम्पनी साल 2023, जनवरी में दिल्ली ऑटो एक्सपो में अपडेटेड सेडान को ला सकती है. अभी के मॉडल की तुलना में, इस New-Gen Hyundai Verna में  नया बड़ा केबिन होगा. इस कार में ‘सेंसियस स्पोर्टीनेस’ डिजाइन भाषा का इस्तेमाल होगा जिसमें टर्न-सिग्नल इंटीग्रेशन वाइड के साथ एक नया पैरामीट्रिक ज्वेल पैटर्न ग्रिल भी होगा.इस  सेडान में टेपर्ड रूफ के साथ फास्टबैक जैसी स्टाइल भी होगी.इस कार में  ADAS (उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली)का उपयोग किआ जायेगा.

Hyundai Stargazer MPV

Hyundai Stargazer MPV
Hyundai Stargazer MPV

कहा जा रहा है की  दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कम्पनी Hyundai भारत में Hyundai Stargazer MPV लॉन्च करने की योजना बना रही है. आपको बता दे की ये  मॉडल पहले से ही इंडोनेशियाई बाजार में बिक्री के लिए मौजूद  है. बात की जाये इस कार के फंक्शन  की तो ये  115bhp, 1.5L MPI पेट्रोल इंजन और दो गियरबॉक्स विकल्पों – 6-स्पीड मैनुअल और iVT ऑटोमैटिक के साथ उपलब्ध है. कार  Stargazer 6-सीट लेआउट के साथ आती है जो बीच की पंक्ति में कप्तान सीटें और तीसरी पंक्ति में बेंच सीट दिखाई देती है. Hyundai Stargazer MPV कार 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक एसी, वायरलेस चार्जिंग और फुल एलईडी लाइटिंग के साथ ADAS सुइट से लैस है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular