बड़ी खबर विशेष

गुजरात में एयरपोर्ट पर लंगूर भगाने के लिए 25 कर्मचारी बनाये गए नकली भालू

अहमदाबाद। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लंगूरो से निपटने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने अजीबो गरीब फैसला लिया है। एयरपोर्ट पर 25 नकली भालू तैनात किये गए हैं, जो एयरपोर्ट की तरफ आने वाले लंगूरो को डराकर भगाएंगे।

ये नकली भालू कोई और नहीं बल्कि 25 कर्मचारियों को भालू की कॉस्ट्यूम पहनाकर एयरपोर्ट पर छोड़ा गया है। जो बंदरो पर नज़र रखेंगे और लंगूरो को देखते ही उनकी तरफ दौड़ पड़ेंगे, जिससे लंगूर डरकर अपना रास्ता बदल लें और एयरपोर्ट की सीमा में दाखिल न हों।

अहमदाबाद एयरपोर्ट आथॉरिटी का कहना है कि यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के उपायों को ध्यान में रखकर ये कदम उठाया गया है। नियम के मुताबिक अगर कोई जानवर ऑपरेशनल एरिया में घूम रहा है तो उड़ानों को उतरने की अनुमति नहीं दी जाती है।

इससे पहले भी कई एयरपोर्ट पर जानवरो से निजात पाने के लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी पारम्परिक तरीके अपना चूका है। आम तौर पर ऑपरेशनल एरिया में कोई जानवर दिखाई देने पर एयरपोर्ट के कर्मचारी तेज आवाज़ में सायरन बजाते हैं और साउंड बंब (पटाखे) का इस्तेमाल करते हैं।

अहमदाबाद एयरपोर्ट के आसपास लंगूरो का जमावड़ा होने के कारण कई बार लंगूरो की एक बड़ी तादाद एयरपोर्ट एरिया में प्रवेश कर जाती है। जिससे उड़ानों को संचालित करने में दिक्क्तें आती हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें