बड़ी खबर राजनीति

हाउडी मोदी: कांग्रेस ने पूछा ‘हाउडी एजुकेशन, हाउडी एम्प्लॉयमेंट’

नई दिल्ली। टेक्सास के ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर पीएम मोदी पर तंज कसा है। हाउडी मोदी का नाम लेकर कांग्रेस ने कहा कि सरकार के पास हाउडी एजुकेशन और हाउडी एम्प्लॉयमेंट का जबाव नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बेरोज़गारी का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। सुरजेवाला ने कहा कि आजादी के बाद से ही भारत में बेरोजगारी दुनिया के मुकाबले दोगुनी हो गई है।

उन्होंने कहा कि ग्रेजुएट और उससे ज्यादा पढ़े-लिखे लोगों के लिए बेरोजगारी की दर 15 फीसदी है लेकिन सरकार के पास इसका कोई जबाव नहीं है।

इतना ही नहीं सुरजेवाला ने शिक्षा को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश की 74 फीसदी आबादी जो 18 से 23 साल के युवा हैं, वे कॉलेज नहीं पहुंच पा रहे हैं। सरकारी आंकड़े बताते हैं कि 99.5 फीसदी बच्चे पीएचडी नहीं कर पा रहे हैं।

सुरजेवाला ने कर्नाटक में उपचुनाव को लेकर सुप्रीमकोर्ट के दखल की सराहना करते हुए कहा कि पैसे के दम पर विधायकों को खरीदने की कोशिशों के बाद पार्टी छोड़ने वाले विधायकों को स्पीकर ने अयोग्य घोषित कर दिया था।

ये भी पढ़ें:  राहुल गांधी का केंद्र पर फिर हमला, "चुनाव खत्म लूट शुरू"

सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अब खुद चुनाव आयोग द्वारा उपचुनावों की घोषणा के बाद मामले में हस्तक्षेप किया है। कोर्ट सही है क्योंकि वो सुप्रीम है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में अयोग्य विधायकों के मामले की सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग ने कर्नाटक उपचुनाव को टालने की बात कही है। इस पर चुनाव आयोग ने कहा है कि ब तक कोर्ट मामले में फैसला नहीं दे देता चुनाव की घोषणआ नहीं होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें