दुनिया बड़ी खबर

सरहद पर पाक ने बढ़ाई अपने सैनिको की तादाद

नई दिल्ली। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद एलओसी पर लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान ने अपने सैनिको की तादाद बढ़ा दी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने सरहद पर एक दी दिन में करीब दो हज़ार अतिरिक्त सैनिको की तैनाती की है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सेना के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि एलओसी से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तान ने करीब एक ब्रिगेड के आकार में सैनिकों को रवाना किया है। ये सैनिक पीओके के बाग और कोटली सेक्टर में भेजे गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेना पाक की हर एक्टिविटी पर नज़र बनाये हुए है और सेना को अलर्ट पर रखा गया है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान किसी बड़ी घुसपैंठ को अंजाम देने की कोशिश में है।

गौरतलब है कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने यह मामला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाने की कोशिश की थी लेकिन उसे अन्य देशो का सहयोग नहीं मिला। इसके बाद खिसियाए पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीज फायर का उल्लंघन हो रहा है।

इतना ही नहीं पाकिस्तान में सरकार के समर्थन ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के भारत सरकार के फैसले के विरुद्ध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। जिन्हे पाकिस्तान सरकार का समर्थन प्राप्त है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को भारत अपना आंतरिक मामला बताता रहा है वहीँ पाकिस्तान कश्मीर में मानव अधिकारों के हनन का दावा कर रहा है और भारत सरकार पर कश्मीर के नागरिको के हक के साथ खिलवाड़ किये जाने का आरोप लगा रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें