दिल्ली बड़ी खबर राजनीति राज्य

भ्रष्टाचार के आरोप के बाद दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय ने दिया इस्तीफा, खराब स्वास्थ्य को बताया वजह

Gopal-Rai

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गोपाल राय ने इस्तीफे के पीछे अपने बिगड़ते स्वास्थ्य को बताया। राय पर दिल्ली में प्रिमियम बस सर्विस स्कीम में घोटाले के आरोप भी लग चुके हैं। अब राय की जगह पीडब्ल्यूडी और हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन को ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भाजपा ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इस स्कीम के पीछे केजरीवाल सरकार एक कंपनी विशेष को फायदा पहुंचाना चाहती है। राय ने भाजपा के आरोपों पर सोमवार को कहा कि इन आरोपों को साबित करने के लिए किसी तरह के कोई सबूत नहीं है। राय ने कहा था, ‘स्कीम में किसी तरह का कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ। अगर कोई इस एप बेस्ड सर्विस में भ्रष्टाचार को साबित कर देगा तो मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं।’

गौरतलब है कि ऑड-ईवन स्कीम के दूसरे चरण के दौरान दिल्ली सरकार ने प्रिमियम बस सर्विस की घोषणा की थी, जिन्हें जून में सड़कों पर उतारा जाना था। लेकिन ले. गवर्नर नजीब जंग ने इस स्कीम को मंजूरी नहीं दी और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर को स्कीम का दोबारा से रिव्यू करने के लिए कहा।

भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार ने नियमों का पालन नहीं किया। राय ने गले में काफी वर्षों से फंसी गोली को निकलवाने के लिए हाल ही में सर्जरी करवाई थी। अभी राय फिजिथेरपी ट्रिटमेंट करा रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *