चुनाव दिल्ली बड़ी खबर राज्य

बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर को दिया टिकिट

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की दो और सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की चार लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

आज जारी लिस्ट के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को उम्मीदवार बनाया है। गौतम गंभीर अभी हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं।

वहीँ नई दिल्ली लोकसभा सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर मीनाक्षी लेखी को उम्मीदवार बनाया है। मीनाक्षी लेखी नई दिल्ली लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन और गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर अरविन्द सिंह लवली को टक्कर देंगे।

इससे पहले भाजपा ने दिल्ली की चार सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए थे। चारों सीटों पर मौजूदा सांसदों को ही प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी ने चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, पश्चिम दिल्ली से प्रवेश वर्मा और दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को उम्मीदवार घोषित किया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें