चुनाव देश बड़ी खबर

प्रेस कांफ्रेंस में दुष्यंत चौटाला ने कहा ‘जो पार्टी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम मानेगी, उसे देंगे समर्थन’

नई दिल्ली। जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने साफ़ किया है कि उनकी पार्टी उसी को समर्थन देगी जो कॉमन मिनिमन प्रोग्राम मानेगी। उन्होंने कहा कि जो पार्टी हमारे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात मानेगा, हमारी पार्टी उसी के साथ जाएगी और समर्थन देगी।

दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने विधानसभा चुनाव में दस सीटें जीती हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के अंदर लोगों ने कांग्रेस या बीजेपी के साथ जाने की मांग की है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे पास दोनों रास्ते (बीजेपी -कांग्रेस) खुले हुए हैं। हम उस पार्टी को समर्थन देंगे जो हमारे एजेंडे को आगे बढ़ाएगा। हालांकि अभी तक किसी पार्टी से बात नहीं हुई है।

दुष्यंत चौटाला ने अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने अपने पिता से बात की है, पिता अजय चौटाला ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है।

इससे पहले हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निशांत सिंह ने कहा है कि हमारे संपर्क में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टी हैं, लेकिन समर्थन किस पार्टी को देना है, इसका फैसला पार्टी नेताओं के साथ बैठक में ही किया जाएगा।

हालाँकि यह खबर भी आ रही है कि हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बीजेपी ने सभी सात निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल कर लिया है और अब उसके पास सरकार बनाने के लिए संख्या पूरी हो चुकी है।

भाजपा के हरियाणा प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि चंडीगढ़ में कल सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक होगी। बैठक में समीक्षक के रूप में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और महासचिव अरुण सिंह मौजूद होंगे। उन्होंने बताया कि विधायक दल का नेता कल चुना जाएगा। उसके बाद हम हरियाणा में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मिलेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें