दिल्ली बड़ी खबर राजनीति राज्य

पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ करेंगी कांग्रेस में घर वापसी

नई दिल्ली। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गयीं पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ का अब बीजेपी से मोह भंग हो चूका है और वे जल्द ही कांग्रेस में घर वापसी करेंगी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने एक दैनिक समाचार पत्र से बात करते हुए यह जानकारी शेयर की है।

कृष्णा तीरथ मनमोहन सिंह सरकार में बाल विकास मंत्री रह चुकी हैं। वे कभी कांग्रेस के दलित चेहरों में से एक हुआ करती थीं। 2014 के लोकसभा चुनाव में कृष्णा तीरथ को कांग्रेस ने दिल्ली की उत्तर पश्चिम सीट से लोकसभा उम्मीदवार बनाया था लेकिन वे बीजेपी उम्मीदवार उदित राज से पराजित हो गयीं।

वर्ष 2015 में कृष्णा तीरथ कांग्रेस छोड़ने का एलान करते हुए बीजेपी में शामिल हो गयीं थीं और उन्हें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की सदस्य्ता दिलाई थीं। कृष्णा तीरथ ने बीजेपी के टिकिट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ा लेकिन उन्हें इस चुनाव में भी पराजय हासिल हुई। इसके बाद वे बीजेपी में हाशिये पर चली गयीं।

बीजेपी ने कृष्णा तीरथ को सरकार या संगठन में कोई अहम ज़िम्मेदारी नहीं दी। इसके चलते कृष्णा तीरथ खुद को इग्नोर महसूस करने लगीं। अब कहा जा रहा है कि कृष्णा तीरथ ने स्वयं कांग्रेस में वापसी की इच्छा ज़ाहिर की है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर इस बात से अवगत कराया है। माना जा रहा है कि कृष्णा तीरथ जल्द ही कांग्रेस में वापसी करेंगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें