चुनाव बड़ी खबर

गुजरात: राज्यसभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत तय, दो विधायको ने की क्रॉस वोटिंग

नई दिल्ली। गुजरात में राज्य सभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में मतदान का काम पूरा हो गया है। भाजपा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और ओबीसी नेता जुगल जी ठाकोर को मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने चंद्रिका चूडासामा और गौरव पांड्या को उम्मीदवार बनाया है।

हालाँकि अभी आधिकारिक तौर पर चुनाव परिणाम घोषित नहीं किया गया है लेकिन क्रॉस वोटिंग के बाद यह तय माना जा रहा है कि दोनों बीजेपी उम्मीदवारों की जीत तय है।

मतदान के दौरान दो विधायकों अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला ने क्रॉस वोटिंग की। मतदान के दौरान कांग्रेस के पर्यवेक्षक अश्विन कोतवाल ने कहा है कि अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला ने क्रॉस वोटिंग की है। दोनों विधायकों ने शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर ने कहा कि मैंने और जाला ने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। हमने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

उन्होंने कहा, ‘मैंने अंतरात्मा की आवाज से मतदान किया और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रख के किया। जो पार्टी जनाधार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया, उसको मद्देनजर रख के वोट किया है।’

ठाकोर ने कहा कि ‘मैं राहुल गांधी पर भरोसा कर कांग्रेस में शामिल हुआ था, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया। हमारा बार-बार अपमान हुआ। इसीलिए मैंने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दिया।’

इससे पहले विधायकों के क्रास वोटिंग के डर से कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को बनासकांठा के बलराम रिजॉर्ट में रखा और बाद में विधायकों को कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग के लिए गांधीनगर रवाना किया था।

गौरतलब है कि गुजरात में राज्य सभा की दो सीटों के लिए आज उपचुनाव होना था। ये सीटें बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लोकसभा के लिए चुने जाने पर रिक्त हुई हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
Support us to keep Lokbharat Live, Give a small Contribution of Rs.100 to Support Fearless & Fair Journalism
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें