चुनाव दिल्ली बड़ी खबर राज्य

कांग्रेस ने साऊथ दिल्ली से बॉक्सर बिजेंद्र को बनाया उम्मीदवार

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने साऊथ दिल्ली लोकसभा सीट पर ओलम्पिक पदक विजेता बॉक्सर बिजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले रविवार को कांग्रेस ने दिल्ली की 06 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था।

अब साऊथ दिल्ली सीट पर उम्मीदवार के नाम के एलान के साथ कांग्रेस ने दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक अजय माकन को नई दिल्ली से प्रत्याशी घोषित किया गया है। चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोथिया और पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं, जिन पर 12 मई को छठे चरण में मतदान होंगा। इससे पहले कल भारतीय जनता पार्टी ने भी दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से चार लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था। वहीँ आज उसने दो और लोकसभा सीटों पूर्वी दिल्ली और नई दिल्ली सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली सीट से क्रिकेटर गौतम गंभीर और नई दिल्ली लोकसभा सीट से मीनाक्षी लेखी को उम्मीदवार बनाया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट पर महेश गिरी विजयी रहे थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें