उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राज्य

उत्तर प्रदेश: 10 जिलाध्यक्षों की न्युक्ति, 1.5 लाख से अधिक नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश कांग्रेस में जान फूंकने के लिए पार्टी ने अपनी नई रणनीति के साथ काम करना शुरू कर दिया है। विधानसभा चुनाव में भले ही अभी काफी समय बाकी है लेकिन पार्टी अभी से विधानसभा चुनावो को ध्यान में रखकर काम कर रही है।

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश के 10 जिलों और 03 शहर इकाइयों के अध्यक्षों की न्युक्ति को हरी झंडी दे दी है। जिन 10 जिलों में अध्यक्षों के नाम का एलान किया गया है उनमे उन्नाव में सुभाष सिंह, प्रतापगढ़ में बृजेन्द्र कुमार मिश्रा, आंबेडकरनगर में रामकुमार पाल, बाराबंकी में मोहम्मद मोहसिन, फरुखाबाद में विजय कुमार कटियार, हापुड़ में मिथुन त्यागी, शामली में दीपक सैनी, बिजनौर में शेरबाज पठान, मेरठ में अवनीश काजला और कासगंज में मनोज पांडे शामिल हैं।

वहीँ पार्टी ने तीन शहर इकाइयों के अध्यक्षों के नाम की भी घोषणा की है। इनमें हापुड़ शहर से अभिषेक गोयल, शामली शहर में अनुज गौतम और मेरठ शहर में जाहिद अंसारी के नाम शामिल हैं।

इससे पहले कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तहत 51 जिलों में अपने जिला अध्यक्षों की नियुक्ति कर दिया था। इस तरह से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 75 में से 64 जिलों में पार्टी जिलाध्यक्ष नियुक्त कर दिया है।

इतना ही नहीं पार्टी ने डेढ़ लाख से अधिक नए सदस्य बनाने का भी लक्ष्य रखा है। विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की प्राथमिकता प्रदेशभर में संगठन को मजबूत करने तथा फ्रंटल संगठनों को गतिशील बनाने की है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें