देश बड़ी खबर

अयोध्या मामले में कोर्ट के फैसले के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने राज्यों को भेजी एडवाइजरी

नई दिल्ली। अयोध्या मामले में सुप्रीमकोर्ट के फैसले के मद्देनज़र गृह मंत्रालय ने राज्यों को एडवाइजरी जारी कर अलर्ट रहने को कहा है। गौरतलब है कि अयोध्या मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद सुप्रीमकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है।

माना जा रहा है कि अयोध्या मामले में 16 नवंबर तक सुप्रीमकोर्ट अपना फैसला सुना सकता है। इसे ध्यान में रखकर उत्तर प्रदेश के कई शहरो को अलर्ट पर रखा गया है।

इतना ही नहीं अयोध्या सहित कई जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। इसके अलावा कई जगह पुलिस और सुरक्षा कर्मियों द्वारा फ्लेग मार्च भी किया जा रहा है। अफवाहों के संदेह को देखते हुए सोशल मीडिया पर भी नज़र रखी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के संवेदनशील जिलों को चिन्हित करके इन जिलों को सेक्टर में बांटकर सुरक्षा प्रबंध किये गए हैं। अयोध्या में धारा 144 लागू की गयी है इसके अलावा अयोध्या मामले में सुरक्षा में मद्देनज़र केंद्र सरकार भी फैसले से पहले अयोध्या में सुरक्षा के लिहाजा से सशस्त्र पुलिस बल के चार हजार जवानों को भेजने के निर्देश दे चुकी है।

सुप्रीमकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई 17 नवंबर को सेवा अवकाश लेंगे। इसलिए माना जा रहा है कि अयोध्या मामले में 16 नवंबर तक फैसला आ जायेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें