पड़ताल बड़ी खबर

अब मीडिया ने कराई बीजेपी की किरकिरी, अंजू बॉबी जॉर्ज ने नहीं ज्वाइन की बीजेपी

नई दिल्ली। शनिवार को देश के प्रमुख मीडिया चैनलों में आयी खबर सच्चाई से परे निकली। खबर आयी थी कि केरल की पूर्व एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने बीजेपी जॉइन कर ली है लेकिन ऐसा नहीं हुआ था। अंजू बॉबी जॉर्ज ने बीजेपी कतई ज्वाइन नहीं की थी। मीडिया में झूठी खबर आने से बीजेपी की किरकिरी अवश्य हुई है।

खुद बीजेपी नेता और विदेश राज्य मंत्री ने इस बात की पुष्टि की है कि अंजू बॉबी जॉर्ज बीजेपी में शामिल नहीं हुई हैं। रविवार को विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने इस मामले में सफाई देते हुए मीडिया की खबरों को सिरे से ख़ारिज कर दिया।

मुरलीधरन ने मीडिया को दी गयी अपनी सफाई में कहा कि “मेरा अंजू और उसके पति रॉबर्ट बॉबी जॉर्ज के साथ काफी पुराना संपर्क है। शनिवार को बेंगलुरू में पार्टी का कार्यक्रम था, जहां वह मिलने आई थीं। जब वह आईं तो कार्यक्रम शुरू होने वाला था, इसलिए मैंने उन्हें डायस पर बुला लिया, क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त एथलीट हैं।”

वहीँ ट्विटर पर कई बीजेपी नेताओं ने अंजू बॉबी जॉर्ज के बीजेपी ज्वाइन करने की खबर को लगातार रीट्वीट कर खबर की सच्चाई पर मुहर लगाने की कोशिश की। बीजेपी नेता इसे केरल में पार्टी की बड़ी उपलब्धि बता रहे थे। जबकि असलियत में अंजू बॉबी जॉर्ज बीजेपी में शामिल नहीं हुई थीं। वे सिर्फ विदेश राज्य मंत्री के बुलावे पर उस कार्यक्रम में पहुंची थीं।

गौरतलब है कि केरल की लॉन्ग जंप एथलीट फिलहाल बेंगलुरू में कस्टम विभाग में काम करती हैं। अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित अंजू ने साल 2003 में पेरिस में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। वहीँ 2005 में उन्होंने आईएएएफ (आइएएएफ) विश्व एथलेटिक्स फाइनल में उन्होंने रजत पदक जीता।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
Support us to keep Lokbharat Live, Give a small Contribution of Rs.100 to Support Fearless & Fair Journalism
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें