चुनाव

Video: पीएम मोदी की भरूच रैली में नहीं जुटी भीड़, बीजेपी हैरान

भरुच। दो दिन के चुनावी दौरे पर गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरूच के जम्बूसर में एक रैली को सम्बोधित किया। प्रधानमंत्री की आज की इस रैली में भीड़ न जुटने से बीजेपी नेताओं की बेचैनी बढ़ गयी है।

रैली को लेकर बीजेपी द्वारा दावा किया गया था कि इस रैली में एक लाख से अधिक लोग भाग लेंगे लेकिन रैली में भीड़ तो छोड़िये वहां आधे से अधिक कुर्सियां खाली पड़ी रहीं।

रैली को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, जिस तरह भगवान कृष्ण ने एक अंगुली पर गोवर्धन पर्वत उठाकर अपनी ताकत दिखाई थी, उसी तरह आप 9 दिसंबर को वोटिंग मशीन पर भाजपा का बटन दबाकर अपनी ताकत दिखाना।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोगों को, जातियों को लड़ाने का काम किया है। अब उसे कोई नहीं बचा सकता। कांग्रेस ने गुजरात में भाई-भाई के बीच दरार पैदा करने की कोशिश की है। जो यूपी कांग्रेस की कर्मभूमि रहा है, वो भी यह पार्टी हार गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन अपने गृह प्रदेश में रहेंगे और रैलियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम भाजपा द्वारा आयोजित सात विकास रैलियों को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी की आज की रैली में भीड़ न जुटने से भारतीय जनता के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आयी हैं। इससे पहले भी पीएम मोदी की मोरबी रैली में भीड़ नहीं जुटी थी। वहीँ जानकारों की माने तो दक्षिण गुजरात में पीएम की सभाओं में भीड़ न जुटने के पीछे बड़ा कारण हार्दिक फेक्टर है।

पाटीदार पटेलों की बीजेपी से नाराज़गी के चलते इस बार पाटीदारो ने बीजेपी से दूरी बना ली है और वे बीजेपी के किसी भी नेता की रैली में शामिल नहीं हो रहे हैं। इतना ही नहीं पाटीदार अपने इलाको में बीजेपी की प्रचार टीमों को भी प्रचार नहीं करने दे रहे। सूरत और राजकोट की कई सोसायटियों में तो पाटीदारो ने गेट पर ही बैनर लगा दिए हैं। जिनमे साफतौर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रवेश की मनाही लिखी है।

गुजरात में दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को होगा वहीँ दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होना है। पहले चरण के लिए प्रचार का काम 7 दिसंबर को थम जाएगा। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी पहले चरण के चुनाव के लिए पूरी ताकत झौंक रहे हैं।

 

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Facebook

Copyright © 2017 Lokbharat.in, Managed by Live Media Network

To Top