SC-ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाराज कांग्रेस का प्रदर्शन

नई दिल्ली। एससी-एसटी एक्ट पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाराज़ कांग्रेस ने फैसले के खिलाफ शुक्रवार को संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया। कांग्रेस का कहना है कि इस मामले में सरकार ने सही तरीके से पक्ष नहीं रखा।

इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाराज कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया और सरकार से इस पर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की मांग की। इस दौरान कांग्रेस ने नारे भी लगाए, ‘दलितों के सम्मान में, राहुल गांधी मैदान में’।

इससे पहले एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाराज कांग्रेस ने कहा था कि इस एक्ट को मोदी सरकार कमजोर कर रही है। साथ ही, कांग्रेस ने सवाल उठाया कि आखिर इस एक्ट पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं। इतना ही नहीं, कांग्रेस ने इस एक्ट को कमजोर करने के लिए बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया।

वहीं, बीजेपी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस ने कहा गरीब और दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है। कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार के चलते देश में सबसे ज्यादा दलितों पर अत्याचार हो रहा है। कांग्रेस इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें